CTET Exam 2025 Update: बड़ा अपडेट, सीटीईटी 2025 परीक्षा को लेकर सीबीएसई का नया निर्देश, जाने पूरी जानकारी

CTET Exam 2025 के लिए कई बड़े बदलाव किए गए हैं। आप सभी जानते हैं कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा ( CTET) जुलाई सेशन 2024 का रिजल्ट हाल ही में जारी हुआ है। 

अब CTET 2025 के लिए आवेदन दिए जाएंगे। अगर आप भी अप्लाई करना चाहते हैं तो Apply करने से पहले जान ले कि नए अभ्यर्थीयो के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया में कुछ बदलाव किए गए हैं। आइये इस लेख के माध्यम से जाने कि CTET 2025 की आवेदन प्रक्रिया को लेकर क्या बदलाव हुए है। 

CETE Exam 2025
CETE Exam 2025

CTET Exam 2025: New Update

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया में यह बदलाव किया गया है कि अब आवेदनकर्ता पहले की तरह लंबे समय तक आवेदन नहीं कर सकता, बल्कि उसे दो दिन में ही आवेदन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी। खबर के अनुसार, यह बदलाव इस लिए किया जा रहा है ताकि Exam जल्द से जल्द से संपन्न हो सके। 

CTET Exam 2025: Official Announcement

CTET 2025 एग्जाम के Apply करने के लिए केवल दो दिन का समय दिए जाने वाली खबर की अभी कोई Official रूप से पुष्टि नहीं हुई है। अभी तक सीबीएसई की तरफ से इससे संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना जारी नहीं की गई है।

जब तक सीबीएसई द्वारा आवेदन की प्रक्रिया को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आ जाती, तब तक अभ्यर्थी इस प्रकार की वायरस खबरों पर भरोसा ना करें। इसका सीधा मतलब है कि फिलहाल इतना कम समय दिए जाने की यह सूचना बेबुनियादी है। 

CTET Exam 2025: News Quoting Sources

सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 को लेकर सूत्रों के हवाले से भी एक अपडेट आई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार CTET 2025 से जुड़ी अधिसूचना सीबीएसई के द्वारा अक्टूबर के आखिरी सप्ताह या नवंबर के तीसरे या चौथे सप्ताह तक जारी की जा सकती है।

अधिसूचना जारी करने के तुरंत बाद आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। हालांकि सीबीएसई ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। 

Leave a Comment