Bihar Board Time Table 2025 Kab Aayega: इस दिन से बिहार बोर्ड मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षाएं होंगी शुरू, यहां से डाउनलोड करें टाइम टेबल का PDF

Bihar Board Time Table 2025 Kab Aayega: बिहार बोर्ड परीक्षा समिति द्वारा आयोजित होने वाली कक्षा 10वीं एवं 12वीं परीक्षा का आयोजन बहुत जल्द ही शुरू होने वाला है, इस वर्ष बिहार मैट्रिक वार्षिक परीक्षा में 17 लाख के आसपास विद्यार्थियों ने आवेदन किया है, वहीं इंटर वार्षिक परीक्षा के लिए 13 लाख से अधिक विद्यार्थियों के आवेदन प्रक्रिया की गई।

बिहार बोर्ड से कक्षा 10वीं 12वीं परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए यह पोस्ट काफी कारगर साबित होने वाला है, क्योंकि आज की इस पोस्ट में हम “Bihar Board Time Table 2025 Kab Aayega” से जुड़ी संपूर्ण जानकारी के लिए इस पोस्ट को पूरा अंत तक पढ़े।

बिहार बोर्ड की वार्षिक परीक्षा में शामिल होने वाले सभी विद्यार्थियों को परीक्षा से जुड़ी संपूर्ण जानकारी पता होना अति आवश्यक है, जैसा कि पिछले वर्ष 2023-24 की परीक्षा में शामिल हुए प्रिया कुमारी, तुषार कुमार और मृत्युंजय कुमार ने बिहार बोर्ड परीक्षा में टॉप किया।

इन तीनों के इंटरव्यू के दौरान इन्होंने बताया ये अपनी तैयारी को पिछले वर्ष के पेपर, मॉडल पेपर एवं सैंपल पेपर से सॉल्व करके उसी के आधार पर अपनी परीक्षा की तैयारी के रणनीति को तैयार किए थे, जिस कारण उन्होंने बिहार बोर्ड परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल हुआ।

ऐसे में इस साल बिहार बोर्ड से कक्षा 10वीं 12वीं के लिए आवेदन करने वाले सभी विद्यार्थियों के मन में यह सवाल आता है, कि हमें पिछले वर्ष का पेपर मॉडल पेपर एवं सैंपल पेपर कहां से मिलेगा तो आपको घबराना नहीं है, क्योंकि आपको “Bihar Board Time Table 2025 Kab Aayega” और बिहार बोर्ड से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट हमारे वेबसाइट पर नए-नए पोस्ट को अपडेट करें आपको जानकारी दी जाएगी इसके लिए हमारे वेबसाइट से जुड़े रहे और इसे समय-समय को अपडेट करते रहें।

Bihar Board Time Table 2025 Kab Aayega
Bihar Board Time Table 2025 Kab Aayega

Bihar Board Time Table 2025 Kab Aayega: highlights

Board NameBihar School Examination Board
Board Exam DateFebruary-March 2025
Class10th 12th
Year2024-25
Exam TypeAnnual Exam
Bihar Board Exam Time Table 2025 Kab Tak AayegaOctober 2024
BSEB Time Table 2025 Download LinkLink Active Soon
BSEB Official Websitebiharboardonline.com

Bihar Board Time Table 2025: Today Update

बिहार बोर्ड से मैट्रिक एवं इंटर वार्षिक परीक्षा की तैयारी करें सभी विद्यार्थियों को पता होना चाहिए बिहार बोर्ड के सचिव श्री आनंद किशोर जी ने मीटिंग बैठा है जिसमें उन्होंने बिहार बोर्ड का टाइम टेबल नवंबर महीने में जारी करने का अपडेट दिया है, और परीक्षाएं 23 फरवरी 2025 से शुरू की जाएगी इन परीक्षाओं का आयोजन दो पारियों में आयोजित होगा।

जिसमें पहले पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 के बीच आयोजित होगी और दूसरी पाली की परीक्षा 1:45 बजे से शाम 5:00 बजे तक आयोजित की जाएगी।

Bihar Board Time Table 2025 Kab Aayega

सूत्र और सोशल मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा बिहार बोर्ड की परीक्षा में इस साल 30 लाख से अधिक विद्यार्थीयों द्वारा आवेदन किया गया जिसकी परीक्षाएं 23 फरवरी 2025 से शुरू होंगे इन परीक्षाओं का टाइम टेबल नवंबर महीने के पहले सप्ताह में जारी किया जाएगा।

इसके बाद सेंटर लिस्ट 3 नवंबर तक आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट के माध्यम से जारी होगा इसके बाद विभाग जल्दी प्रैक्टिकल परीक्षाएं जनवरी महीने में शुरू कर देगी इसके बाद फरवरी महीने में परीक्षाएं शुरू होंगे।

बिहार बोर्ड की परीक्षा में ऐसे आएंगे अच्छे अंक

बिहार बोर्ड मैट्रिक व इंटर परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो कर अपनी परीक्षा की तैयारी को मजबूत करें।

  • बिहार बोर्ड की परीक्षा में अच्छे अंक के लिए आपको अपने टाइम टेबल को सही सेट करना होगा।
  • एग्जाम पैटर्न को अच्छे से समझे और सिलेबस पर पूरा फोकस करें।
  • सॉल्व मॉडल पेपर के साथ-साथ अपनी किताब के नोट्स खुद से बनाएं।
  • ज्यादा रिवीजन पर ध्यान दें।
  • मॉक टेस्ट पिछले वर्ष के क्वेश्चन पेपर मॉडल पेपर आदि को सॉल्व करते रहें।
  • हर टॉपिक को ध्यान ध्यान से समझे और कॉन्सेप्ट से स्मार्ट स्टडी करें।

How to Download Bihar Board Time Table 2025

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर की वार्षिक परीक्षा में इस साल शामिल होने वाले विद्यार्थियों को पहले से टाइम टेबल का पता होना चाहिए जो नीचे दिए गए हैं।

  • बिहार बोर्ड मैट्रिक एवं इंटर का टाइम टेबल डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम BSEB के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट पर जाते ही मुख्य पृष्ठ पर आपको “Bihar Board Time Table 2025” के लिंक पर क्लिक कर देना है।
  • इसके पश्चात आप अपने कक्षा मैट्रिक व इंटर का चयन करें।
  • चयन करते ही आपके कक्षा के अनुसार आपका टाइम टेबल PDF फॉर्मेट में डाउनलोड हो जाएगा।
  • इसे आप चाहे तो डाउनलोड को निकाल कर भी अपने पास रख सकते हैं।


Bihar Board Time Table 2025 Important Links

Bihar Board Class 10th Exam Time Table 2025Link Active Soon
Bihar Board Class 12th Exam Time Table 2025Link Active Soon
Official WebsiteClick Here To Visit

Bihar Board Time Table 2025: FAQ’s

Q. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति मैट्रिक व इंटर वार्षिक परीक्षा 2025 का टाइम टेबल कब जारी करेगा?

बिहार बोर्ड का टाइम टेबल नवंबर महीने में जारी किया जाएगा।

Q. Bihar Board Time Table 2025 जारी होने पर कहां से चेक करसकेंगे?

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति मैट्रिक और इंटर वार्षिक परीक्षा 2025 का टाइम टेबल होने पर आप इसके आधिकारिक वेबसाइट से इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

Leave a Comment